Image

आप अपनी जगह, मैं मेरी जगह. ऑल द बेस्ट : मोदी मोदी नारे लगाने वाले भीड़ से प्रियंका

कॉंग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के लिए कहीं जा रही थीं. रास्ते में सड़क किनारे कुछ लोग खड़े थे. उन्होंने जब प्रियंका का काफिला देखा, तो जोर से ‘मोदी-मोदी’ चिल्लाने लगे. अचानक प्रियंका गाँधी ने गाड़ी रुकवाई और वे नीचे उतरीं फिर ‘मोदी-मोदी’ का नारा लगा रहे लोगों के पास आईं. लोग तब स्तब्ध रह गए जब प्रियंका ने उन लोगों से हाथ मिलाया.

फिर बड़े प्यार से मुस्कुराते हुए कहा- आप अपनी जगह, मैं मेरी जगह. ऑल द बेस्ट. 

ये विडियो क्लिप सोशल मीडिया पहुंचा और वायरल हो गया. बड़े सारे लोग इसके लिए प्रियंका की बहुत वाहवाही कर रहे हैं. वीडियो मे साफ है लोगों ने उन्हें देखकर चिढ़ाने के लिए ‘मोदी-मोदी’ कहा होगा. लेकिन प्रियंका इस तरह गाड़ी रुकवा कर उनके पास आएंगी और मुस्कुराते हुए हाथ मिलाकर ‘आप अपनी जगह, मैं मेरी जगह’ कहेंगी, इतनी कल्पना उन्होंने की नहीं होगी.

फिर प्रियंका बारी-बारी से सबके साथ हाथ मिलाती हैं. आपको भीड़ में से कोई एक प्रियंका के लिए ‘वेरी गुड’ कहता हुआ भी सुनाई देता है. प्रियंका ने प्यारापन दिखाया और लोग भी दोस्ताना हो गए.

आज राजनीति का स्तर गिर गया है. लोग व्यक्तिगत टीका टिप्पणी और नफरत की राजनीति कर रहे है. एक पार्टी के समर्थक दूसरी पार्टी के समर्थकों से दुश्मन सा बर्ताव कर रहे हैं. इस पर ये वीडियो का आना देश के लोकतन्त्र के लिए एक सुखद संदेश है.