Image

आवो पधारो झारखंड “राहुल गांधी”

लोकसभा चुनाव में दूसरी बार चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी झारखंड के चाईबासा पहुंचे हैं. टाटा कॉलेज मैदान में लोगों ने उनका जोरदार स्‍वागत किया है. राहुल गांधी के साथ मंच पर हेमंत सोरेन, सुखदेव भगत, बंधु तिर्की और सुबोधकांत सहाय मौजूद हैं.

इधर राहुल की सभा में कार्यकर्ताओं की कम भीड़ के कारण कां‍ग्रेसियों का दर्द साफ झलक रहा है. कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि राहुल के कार्यक्रम को विफल करने के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास चाईबासा में कैंप किए हुए हैं. सभा स्‍थल से काफी दूरी पर गाड़ियों को प्रशासन के द्वारा रोक दिया जा रहा है. जिससे कार्यकर्ताओं को आने में काफी परेशानी हो रही है.

आपको बता दे की कल पीएम मोदी चाईबासा के प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुया के पक्ष मे वोट मांगने उसी जगह आए थे जहा आज राहुल गीता कोडा के लिए वोट मांग रहे है. लोकसभा चुनावों के छठे चरण के लिए झारखंड में भाजपा और कांग्रेस की ओर से स्‍टार प्रचारकों की खासा होड़ मची है. इस कड़ी में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को चाईबासा आए है.

वही दूसरी तरफ जमशेदपुर के आदित्‍यपुर में मंगलवार को ही केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी रोड शो करेंगे. इसके साथ ही वे यहां जमशेदपुर और सिंहभूम के भाजपा उम्‍मीदवारों के समर्थन में चुनावी सभा भी करेंगे. जमशेदपुर संसदीय क्षेत्र के घाटशिला के राजस्टेट मैदान में दोपहर दो बजे और सिंहभूम क्षेत्र के आदित्यपुर आरआइटी मैदान में अपराह्न तीन बजे सभा को संबोधित करेंगे. आदित्यपुर में भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुवा के साथ रोड शो भी करेंगे. जमशेदपुर सीट से विद्युत वरण महतो भाजपा प्रत्याशी हैं. एनएसजी ने सोमवार से ही सुरक्षा कमान संभाल ली है. दोनों जगह हेलीपैड और सभा स्थल का निरीक्षण किया.