Image

ऐसे चुनेंगी ट्रडिशनल कपड़े तो कॉलेज हो या ऑफिस, कहीं भी लगेंगी स्टाइलिश

आजकल गर्ल्स ऐसी ड्रेसेस खरीदना पसंद कर रही हैं, जो रूटीन के साथ ही खास फंक्शन में भी वह कैरी कर सकें. कम्फर्ट तो हो ही, साथ ही पर्सनैलिटी को भी अट्रैक्टिव दिखाए. क्यूरियो स्ट्रीट नाम से ऑनलाइन बुटीक चला रहीं नेहा गोयल कहती हैं कि आजकल टीनेजर्स ऐसी ड्रेसेज प्रिफर कर रही हैं, जिसे फैमिली फंक्शन, डेआउट, नाइट पार्टी या गेटटुगेदर जैसे किसी भी फंक्शन में कैरी किया जा सके. इसलिए हैवी वर्क किए हुए सलवार सूट्स में ड्रेप स्टाइल में इंडो वेस्टर्न आउटफिट्स तैयार किए जा रहे हैं. इस स्टाइल में ज्यादातर ड्रेसेस नी लेंथ की रहती हैं. ड्रेसेस की खासियत यह है कि इन्हें पार्टीज में इवनिंग गाउन की तरह भी कैरी किया जा सकता है.

ड्रेप स्टील इंडोवेस्टर्न लूक

ड्रेप की गई डिजाइनर ड्रेसेस को शिफॉन या जॉर्जेट फैब्रिक का यूज कर बनाया जाता है. नेहा बताती हैं कि इनमें डिफरेंट कलर्स कॉम्बिनेशन को लिया जाता है, लेकिन ब्राइट कलर्स पर ज्यादा फोकस रहता है. एम्ब्रॉयडरी की बात करें, तो हैवी के बजाय जोर इस समय मेटल एम्ब्रॉयडरी पर है, जो खूबसूरत दिखती है. नी लेंथ ड्रेप ड्रेसेस का गला सिंपल रखा जाता है, जिससे ड्रेप उभर कर दिखे. इस प्रकार की ड्रेस हर अकेजन पर आसानी से पहनी जा सकती हैं और आसानी से उपलब्ध भी हैं. ये पॉकेट फ्रेंडली होने की वजह से यूथ की पहली पसंद है.

सिंपल स्ट्रेट कट वाले कुर्ते
ऑफिस में प्लेन, प्रिंटेड, लॉन्ग, फिटेड या लूज हर तरह के कुर्ते कूल लुक देते हैं, अगर आप उन्हें परफेक्ट कॉम्बिनेशन के साथ पहनें. अगर आप लुक को थोड़ा फॉर्मल रखना चाहती हैं, तो एंम्ब्रायडरी वाला कुर्ता अच्छा लगेगा. वहीं सिंपल स्ट्रेट कट वाले कुर्ते भी काफी इंप्रेसिव लगते हैं.

कुर्ते के साथ ट्राई करें जींस
अगर आपके ऑफिस में फॉर्मल ड्रेस कोड नहीं फॉलो किया जाता, तो आप कुर्ते के साथ जींस का कॉम्बिनेशन अपना सकती हैं. वैसे जींस के साथ शॉर्ट कुर्ते काफी स्मार्ट लुक देते हैं. लेकिन अगर आपके ऑफिस में फॉर्मल ड्रेस कोड फॉलो किया जाता है तो यह ड्रेस कोड आपको फॉलो नहीं करना चाहिए.

साड़ी भी देती है बेहतरीन लुक
ज्यादातर महिलाएं वर्कप्लेस के लिए वेस्टर्न लुक को तरजीह देती हैं, लेकिन अगर साड़ी को भी करीने से पहना जाए तो यह काफी स्मार्ट और एलिगेंट लुक देती है. कॉटन, जॉर्जेट, शिफॉन और क्रेप साड़ियां ऑफिस लुक को बेहतरीन दिखाती हैं. अगर आपकी टमी निकली हुई है, तो प्लीट्स को थोड़ा फैला लें. इससे आपका पेट हैवी नहीं दिखेगा.

जूतियां है सदाबहार
जूतियां दाम में भी वाजिब होती हैं और आपके लुक को भी बेहतरीन बना देती हैं. रंग-बिरंगी फैंसी जूतियां आपके ट्रडिशनल लुक में चार चांद लगा देती हैं. कोल्हापुरी चप्पलें भी काफी स्मार्ट लुक देती हैं. ऐसे में अगर आप अपनी ड्रेसेस के कलर के हिसाब से जूतियों का कलेक्शन रखें, तो अपने लुक को काफी अट्रैक्टिव बना सकती हैं.