Image

कोलकाता मे अमित शाह के रोड शो मे जम कर आगजनी और हंगामा

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता आज एक बार फिर राजनीति की भेट चढ़ते चढ़ते बच गया. राजधानी कोलकाता में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो मे जम कर आगजनी और हंगामा हुआ. टीएमसी छात्र परिषद और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प भी हुई. रोड शो में लगे वाहनों में आग लगा दी गई. इस हो हंगामे के बाद बीजेपी अध्यक्षअमित शाह ने रोड शो खत्म कर दिया.

अमित शाह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि रोड शो खत्म कर दिया गया है. विवेकानंद जी की मूर्ति पर माला चढ़ाने का प्रस्तावित कार्यक्रम था उसे भी पूरा नहीं किया जा सका है. रोड शो में बवाल के बाद पुलिस ने उन्हें घेर लिया और दूसरे मार्ग से सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया. इसके अलावा पुलिस ने कोई मदद नहीं की और इस पूरे हंगामे के दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही.

अमित शाह ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे लेकर पहले प्रदर्शन किया और उसके बाद वाहनों पर पत्थर फेंके और कई वाहनों में आग लगा दी. अमित शाह ने ये भी कहा कि दो जगहों पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर हमले की कोशिश हुई. ममता बनर्जी बंगाल में लोकतंत्र की हत्या कराने की कोशिश कर रही हैं. ममता दीदी हिंसा कराने का प्रयास करा रही है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कोलकाता के धर्मतल्ला स्थित शहीद मीनार मैदान से रोड शो शुरू किया था जो विवेकानन्द हाउस में खत्म होना था. इस रोड शो को मेगा शो में तब्दील करने के लिए बीजेपी पिछले कई दिनों से तैयारी कर रही थी. इस घटना के बाद बीजेपी और टीएमसी के बीच टकराव की आशंका बढ़ गई है.