Image

गंभीर को दिमागी समस्या- आफरीदी

पुर्ब भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी की बातों वाली जंग अभी भी कायम है. हाल ही मे अपने दिये हुए एक बयान मे आफरीदी ने कहा की गौतम गंभीर को एक मानसिक बीमारी है . यही नहीं उनका यह भी कहना था की उनकी बीमारी के इलाज मे जो भी खर्च आएगा वे उसे भी उठाने को तैयार है यानि उनका सीधा कहना है की वे गंभीर के बीमारी का इलाज खुद करवाना चाहते है.

आपको बता दें कि आफरीदी ने अपनी किताब में गंभीर के बारे में नकारात्मक बातें लिखी हैं. आफरीदी ने अपनी आत्मकथा में व्यांग्यत्मक रूप में गंभीर के बारे में लिखा कि “वह इस तरह का व्यवहार करते हैं जैसे वह डॉन ब्रैडमैन और जेम्स बांड दोनों की काबिलियत रखने वाला है और उसका रवैया भी अच्छा नहीं है और न ही उसके कोई महान रिकार्ड हैं”.

इसके जवाब में गंभीर ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को ‘मनोचिकित्सक’ के पास ले जाने की पेशकश की और अब आफरीदी ने गंभीर की बातों का जवाब दिया है. काफी दिनो से दोनों खिलाड़ियों के बीच मैदान के अंदर और बाहर अच्छा तालमेल नहीं रहा है, जो इन दोनों के ही बयानो से झलकता है. दोनों की ये भारी दुश्मनी की शुरुआत 2007 में हुई. साल 2007 में कानपुर में द्विपक्षीय वनडे श्रृंखला में दोनों के बीच बहस हो गई थी और आज 12 साल बाद भी ये दुश्मनी कायम है.