Image

गुजरात में राज्यसभा की ख़ाली हुई दोनों सीटों के लिए एक साथ चुनाव हों : कांग्रेस

राज्यसभा के चुनावों में भी गड़बड़ी का अंदेशा जताते हुए कांग्रेस ने गुजरात में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के इस्तीफों के बाद ख़ाली हुई सीटो पर एक साथ चुनाव कराए जाने की मांग की है.

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने गुजरात में राज्यसभा की दोनों सीटों के लिए एक साथ चुनाव कराने की मांग की है.कांग्रेस नेता ने दावा किया कि उन्हें विश्वसनीय सूत्रों से खबर मिली है कि चुनाव आयोग दोनों सीटों पर अलग-अलग समय चुनाव कराने पर विचार कर रहा है.

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि चुनाव आयोग से अमित शाह और स्मृति ईरानी के इस्तीफे के बाद खाली हुई राज्यसभा की दोनों सीटों पर एक साथ चुनाव न कराना असंवैधानिक होगा. अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हम चुनाव आयोग से अमित शाह और स्मृति ईरानी की सीट पर एक साथ चुनाव कराने का अनुरोध करना चाहते हैं, बजाय इसके कि दो अलग-अलग समय पर चुनाव हों.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अगर एक साथ चुनाव हुए तो एक सीट सत्ताधारी पार्टी और एक सीट विपक्ष जीत सकता है. अगर अलग-अलग समय पर चुनाव हुए तो यह गलत होगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को चुनाव आयोग के समक्ष उठाएगी और जरूरत पड़ेगी तो चुनाव आयोग तक जाएगी भी.