Image

चुनौतियाँ वो कसौटी है जो हमारे व्यक्तित्व को माँजती हैं : डॉ कल्याणी कबीर

जामिनी कल्याणी महतो महिला महाविद्यालय ने आज अपना तीसरा स्थापना दिवस मनाया. इस अवसर पर अतिथि के तौर पर कॉलेज के सचिव यामिनी कांत महतो और अध्यक्षा कल्याणी महतो उपस्थित थी. समारोह का शुभारंभ माँ सरस्वती की तस्वीर के समक्ष  दीप प्रज्वलित कर किया गया.

स्वागत भाषण देते हुए प्रिंसिपल डॉ कल्याणी कबीर ने कहा कि चुनौतियाँ वो कसौटी है जो हमारे व्यक्तित्व को माँजती हैं. छात्राओं ने स्वागत गीत, स्वागत नृत्य प्रस्तुत कर उपस्थित अतिथियों का अभिनंदन किया. विभागाध्यक्षा मौसमी महतो ने पी पी टी के माध्यम से कॉलेज के आरंभ से अब तक के सफर को दिखाया.  छात्राओं ने शिक्षा के महत्व को रेखांकित करते हुए एक लघु नाटिका का मंचन किया. इस अवसर पर कॉलेज के पहले सत्र की उन छात्राओं को पुरस्कृत किया गया जिन्होंने परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था. साथ ही पहले सत्र की जिन छात्राओं का प्लेसमेंट हुआ है उन्हें भी पुरस्कार प्रदान किया गया. पूर्ववर्ती छात्राओं ने भी महाविद्यालय से जुड़े अपने अनुभवों को साझा किया. सचिव यामिनी कांत महतो ने अपने संबोधन में कहा कि आज सिर्फ शिक्षा की जरूरत नहीं बल्कि गुणात्मक शिक्षा की जरूरत है.

इस अवसर पर जे के एम हाईस्कूल की प्रधानाध्यापिका जीतिका कुमारी, शिक्षक अजीत पांडा, जे के बी एड कॉलेज की प्राचार्या डॉक्टर पूनम कुमारी ने शुभकामना संदेश दिया. कार्यक्रम का संचालन छात्रा श्रावणी बनर्जी ने किया और धन्यवाद ज्ञापन प्रोफेसर रंजना आनंद ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रोफेसर सुशांति कुमारी, स्वाति गुप्ता, प्रमिला मांझी,   तानिया सरकार , विवेक कुइला , भाष्कर महतो,  संजू राय, सुशीला कुमारी का सराहनीय योगदान रहा.