Image

जानें किसका साथ देगा टॉन्टन का पिच? अफगानिस्तान vs न्यूजीलैंड

वर्ल्ड कप का 13वां मैच अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. कागजों में न्यूजीलैंड की टीम मजबूत नजर आ रही है और वर्ल्ड कप जर्नी में एक भी मैच नहीं हारा है. वहीं अफगानिस्तान दो मैच खेल चुका है और अभी तक टीम को एक भी जीत नसीब नहीं हुई है. अफगानिस्तान जीत का खाला खोलने तो न्यूजीलैंड जीत की सिलसिला आगे बढ़ाने के लिए मैदान में उतरेगा. वर्ल्ड कप के अभी तक के मैचों में पिच मैच के रिजल्ट में काफी अहम रहा है। ऐसे में जानते हैं आखिर इस मैदान का पिच कैसा है और यह किसके लिए मददगार हो सकता है…

दरअसल वर्ल्ड कप में अभी तक इस स्टेडियम में एक भी मैच नहीं खेला गया है, इसलिए इस पिच की संभावनाएं पहले बताना काफी मुश्किल है. 20 साल पहले इसी मैदान पर राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली ने विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ 318 रन की रिकॉर्ड पार्टनरशिप की थी जो 2015 के वर्ल्ड कप में टूटी थी। यहां बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों काफी उम्मीद कर सकते हैं.

जानें कब और कहां देख सकते हैं अफगानिस्तान vs न्यूजीलैंड का मुकाबला

गुलबद्दीन नैब की कप्तानी वाली टीम के लिए हालात और भी खराब लग रहे हैं क्योंकि उसके आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद घुटने की चोट के काऱण विश्व कप से बाहर हो गए हैं. वहीं नजीबुल्लाह जादरान को छोड़ कर अफगानिस्तान की बल्लेबाजी दम नहीं दिखा पाई है. इस बड़े मैच में उसे खुद का साबित करना होगा.