Image

ट्रोल करे लड़के को बिना हाथ लगाए स्मृति ईरानी ने ऐसा थप्पड़ जड़ा कि वो सालों नहीं भूल पाएगा

अगर आप एक बार फेमस हो गए तो आपको लोग किसी न किसी तरह से भला-बुरा कह ही देते हैं. अच्छी बातों में भी नुख्स निकाल ही देते हैं. जिस बात से कुछ परेशान हो जाते हैं, और कुछ हैंडल कर लेते हैं या फिर उस बात को इग्नोर ही कर देते हैं. पर जोइश ईरानी, जो केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी हैं, वो एक फोटो पोस्ट के कमेंट्स से परेशान हो गईं.

हुआ ये कि स्मृति ईरानी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी बेटी की एक सेल्फी पोस्ट की थी. उस सेल्फी को लेकर जोइश के क्लासमेट ने उसके लुक्स पर कमेटंबाजी करनी शुरू कर दी.

इसी बात से जोइश परेशान हो गईं. और मम्मी से फोटो ही डिलीट करने को कह दिया.

स्मृति ईरानी ने भी फोटो डिलीट कर दी. पर जोइश के क्लासमेट्स को एक पोस्ट के जरिए कसकर झाड़ा भी.

उन्होंने लिखा :

“मैंने अपनी बेटी की सेल्फी कल डिलीट कर दी, क्योंकि उसे एक बदतमीज लड़का उसके लुक्स को लेकर मजाक उड़ाया था. साथ ही अपने दोस्तों से भी कहा था उसने कि जोइश को इस बारे में ह्यूमिलिएट करें कि वो अपनी मां की इंस्टाग्राम पोस्ट में कैसे लगती है. मेरी बेटी ने मुझसे रिक्वेस्ट की कि मैं उसकी ये फोटो डिलीट कर दूं. क्योंकि क्लास में लोग उसका मजाक उड़ा रहे हैं.

मैंने भी वही किया, क्योंकि मैं अपनी बेटी को रोते हुए नहीं देख सकती हूं. पर बाद में मुझे रियलाइज हुआ कि ऐसा करने पर मैंने उन बदमाशों को ही सपोर्ट किया है. 

तो मिस्टर झा (कमेंट करने वाला लड़का) मेरी बेटी एक अच्छी स्पोर्ट्स पर्सन है. लिम्का बुक में रिकॉर्ड होल्डर है, कराटे में 2 Nd Dan ब्लैक बेल्ट है और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में ब्रोंज मेडल से सम्मानित है. बेहद प्यारी है और काफी खूबसूरत है. उसके बारे में जो कहना है कहिए, वो दोबारा लड़ेगी, वो जोइश ईरानी है और मुझे गर्व है कि मैं उसकी मां हूं.”

 

स्मृति ईरानी की इस पोस्ट के बाद लोग जोइश की खूबसरती की ही तारीफ कर रहे हैं. करें भी क्यों न, स्मृति ने दो टूक की बात जो कही है.

और वैसे भी स्मृति ईरानी ने एक मां होने के नाते, जो किया वो सही किया. क्योंकि आजकल लोग ट्रोल्स को जवाब नहीं देते. इससे उनकी हिम्मत बढ़ती है और वो इससे भी बुरी-बुरी बात कहकर वो पतली गली से निकल लेते हैं. जो कि गलत है.

मेरा मानना है कि हर एक मां को इस जवाब से ज़रूर सीखना चाहिए, साथ ही हर लड़की को भी, क्योंकि अगर आपको कोई कुछ बोलकर चला जाता है तो आपको भी उसका मुंहतोड़ जवाब देना आना चाहिए. साथ ही हमेशा ध्यान रखें कि सामने वाले बंदे को कुछ भी बोलने देने की छूट नहीं देनी चाहिए.