Image

वर्ल्ड कप के पहले मैच मे इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को हराया, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बने मैन ऑफ द मैच

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का गुरुवार को आगाज हो गया. लंदन के ओवल मैदान पर  हुए पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका और मेजबान इंग्लैंड के बीच हुए टक्कर मे इंग्लैंड ने 104 रनों से विशाल जीत दर्ज करके अपना खाता खोल लिया है.

इस मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहले टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 311 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया जिसे दक्षिण अफ्रीकी टीम पीछा करने में असफल रही. साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 39.5 ओवर में कुल 207 रन बनाकर ही सिमट गई.

इससे पहले इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने  79 गेंदों में 89 रनों की शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम के लिए एक मजबूत लक्ष्य निर्धारित किया. वही गेंदबाजी मे भी उन्होने 2 विकेट लिया. स्टोक्स ने मैच में सिर्फ 2.5 ओवर ही गेंदबाजी की और कुल 12 रन देकर दो विकेट झटके. उन्होंने कगिसो रबाडा और इमरान ताहिर को आउट किया.  यही नहीं फील्डिंग मे भी बेन स्टोक्स ने कोई कसर नहीं छोड़ी उन्होंने शानदार दो कैच लपके और प्रिटोरियस को रन आउट भी किया. अपने हरफनमौला प्रदर्शन के बदौलत स्टोक्स विश्व कप 2019 के पहले मुकाबले के ‘मैन ऑफ द मैच’ बने.