Image

शहीद मंगल पांडेय के जज्बे से देशभक्ति की सीख मिलती है : अप्पु तिवारी

ब्राह्मण युवा शक्ति संघ द्वारा आशीर्वाद भवन वृद्धा आश्रम में शहीद मंगल पांडेय की जयंती मनाई गई. उक्त अवसर पर ब्राह्मण युवा शक्ति संघ द्वारा ब्रेड और केला वितरण किया गया साथ ही वृद्धा आश्रम में कुछ पल उस आश्रम के बुजुर्गों समेत महिलाओं से मिलकर अपनापन का अहसास कराने का प्रयास किया गया.

उक्त अवसर पर संघ के संयोजक अप्पु तिवारी ने कहा कि देश को समर्पित मंगल पांडेय जिनकी गाथा इतिहास बताता है और उनके शौर्य गाथा की कहानी हम सभी यूथ किताबो में पढ़ गौरवान्वित महसूस करते है परन्तु वर्तमान परिवेश में अब शहीद मंगल पांडेय देश के शहीद नही बल्कि किसी जाति विशेष के  रह गये है और इस देश के लिए इससे बड़ा दुर्भाग्य कुछ और नही हो सकता. साथ ही श्री तिवारी ने कहा कि जैसे और शहीदों के नाम पर ट्रेन सेवाएं शुरू हुई है या स्टेशनों के नामकरण हुआ है उसी तरह शहीद मंगल पांडेय के भी नाम को स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज कराने हेतु कोई ट्रेन का नामकरण अथवा किसी स्टेशन का नामकरण शहीद मंगल पांडेय के नाम से शुरू करने की मांग सरकार से करते है.

आज के इस वृद्धा आश्रम में मुख्य रूप से अप्पु तिवारी, अभिषेक ओझा,अरुण शुक्ला,सन्तोष जोशी,विकाश तिवारी, सूरज ओझा,सत्यम पांडेय,निशांत मिश्रा मुकेश दुबे,पप्पू उपाध्याय समेत अन्य मौजूद थे.