Image

JAC आर्ट्स का रिजल्ट जारी, 79.97% स्टूडेंट्स हुए पास

झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने इंटरमीडिएट ऑफ आर्ट्स का रिजल्ट जारी कर दिया है.  जैक अध्‍यक्ष अरविंद कुमार सिंह ने मंगलवार दोपहर 2 बजे जैक कार्यालय में इंटर आर्ट्स 2019 के परीक्षाफल की घो‍षणा की. जैक द्वारा जारी  रिजल्‍ट के अनुसार इस साल  79.97% स्टूडेंट्स पास हुए है.छात्रों का पास प्रतिशत 77.91% और छात्राओं का पास प्रतिशत 81.50 रहा है

इससे पहले इंटर सांइस और कॉमर्स के रिजल्ट जारी किए जा चुके हैं.इंटर आर्ट्स की परीक्षा दिए विद्यार्थी बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे थे. इसका परिणाम jac.nic.in पर देखा जा सकता है. राज्य समेत देश के विश्वविद्यालयों में आगे की पढ़ाई के लिए दाखिले की प्रक्रिया भी शुरू होने वाली है..

बताते चले कि जैक द्वारा जारी 12वीं साइंस और कॉमर्स की परीक्षा के परिणाम में राज्य के विद्यार्थियों ने अच्छे मार्क्स लाए थे. इस वर्ष साइंस में 57 फीसद और कॉमर्स में 71 फीसद विद्यार्थी पास हुए थे. आपको बता दे, जैक Arts की परीक्षा 20 फरवरी से नौ मार्च 2019 तक आयोजित की गई थी. इसके साथ ही इंटर साइंस और कॉमर्स की परीक्षा भी हुई थी. इंटर साइंस और कॉमर्स का रिजल्‍ट जारी किया जा चुका है.

पिछले साल झारखंड बोर्ड 12वीं आर्ट्स में कुल 72.62 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे. जिसमे  खूंटी 92.51 फीसदी के साथ अव्वल रहा था. 70.57 प्रतिशत छात्र और 74.12 प्रतिशत छात्राएं पास हुए थे.  हालांकि, सर्वर डाउन होने के कारण रिजल्‍ट  वेबसाइट पर अपलोड  होने मे देरी हुई.

छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट यहां देखें jac.jharkhand.gov.in/jac/ या jac.nic.in या jacresults.com